रामनवमीं पर हावड़ा में अंजनी पुत्र सेना ने निकाली भब्य शोभायात्रा

हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हावड़ा : रामनवमी को लेकर पश्चिम बंगाल में राजनीति काफी तेज हो गई है। भाजपा के साथ ही साथ अब तृणमूल कांग्रेस भी इसे भुनाने में लग गई है। इस क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों की भांति हावड़ा में भी विभिन्न जगहों पर जुलूस निकाला गया और रंग बिरंगी झांकियां निकाली गयीं। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी शिवपुर काजीपाड़ा से अंजनी पुत्र सेना के द्वारा हर्षोल्लास के साथ एक शोभायात्रा निकाला गया। चूंकि यह शोभायात्रा की पांचवी वर्षगांठ थी इसलिए ‘पंचम साल बेमिसाल’ के थीम पर यह धार्मिक आयोजन हुआ।

शोभायात्रा यात्रा को सफल बनाने के लिए शंकर मठ के निश्चलानंद जी महाराज, रामकृष्ण मिशन के सोमानंद महराज और गौरिया मठ के महंत सज्जानंद सारस्वत जी मौजूद थे। अवनी माल, नरसिंह भगवान मंदिर में पूजा अर्चना के साथ यह शोभायात्रा प्रारम्भ हुई जो जीटी रोड होते हुए हावड़ा मैदान के पास भगवान श्री राम चन्द्र की आरती के बाद समापन हुआ। जुलूस के साथ भव्य झांकी निकाली गयी।

जुलूस में शामिल रामभक्तों ने ढोल, नगाड़े के साथ पूरे इलाके में भ्रमण किया। जुलूस में राम, सीता, लक्ष्मण व हनुमान के साथ-साथ शिव पार्वती की भव्य झांकी आकर्षण का केंद्र रही। वहीं झांकी के दौरान हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। थाना प्रभारी के साथ ही एसीपी साउथ गुलाम सरवर अपने दल बल के साथ तैनात रहे। रैली में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए सिटी पुलिस की ओर से रैली पर ड्रोन से भी कड़ी नजर रख रही थी। जुलूस में अंजनी पुत्र सेना के संस्थापक सुरेंद्र वर्मा, लाला राठी, बबन दुबे उपाध्यक्ष, दिनेश सिंह, रोहित ताम्बी, जीवन मल झवर, दीपक अग्रवाल, सतीश सिंह, अमरदीप पॉल, उमेश सिंह  विकाश तिवारी, महेश बिनानी समेत अन्य सदस्यों के अलावा महिला, पुरुष, बच्चे व बुढ़े सभी शामिल हुए और सभी अपने हाथों में ध्वज लेकर भगवान श्रीराम के जयकारे लगा रहे थे। इस जुलूस में हावड़ा सदर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता समेत अन्य भाजपा नेता भी शामिल हुये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *